Samp ke katne ka chamatkari upchar


1 min read
08 Apr
08Apr

सांप के जहर का घरेलू उपचार :

अगर किसी को सांप ने काट लिया है, और वह मरीज बेहोश हो गया वहा उपचार का कोई साधन नहीं हो मरीज की जान बचना मुश्किल लग रहा हो उस मसय इमरजेंसी में ये उपचार करें पीपल वृक्ष की एक शाखा काट लाओ जो पैंसिल के बराबर मोटी हो, 6-6 इंच के दो टुकड़े काटे और चाकू से या घीस कर किनारे प्लेन   करके मरीज के कानों के छेद में लगा दे और मरिज के हाथ-पैर सर को कुछ लोग मजबूती से दबा ले जिस से वह मरीज हिल-ढूल नहीं सके।
कुछ देर बाद बेहोश पड़ा मरीज होश में आ जायेगा और जोर से चीखने लगेगा और कहने लगेगा मेरे कानों से लकड़ियों को निकाल दो, मेरा सिर फट रहा है। मेरे कानों में बहुत दर्द हैं। कुछ देर बाद मरीज के दोनों कानों से खून बहने लग जायेगा। मरीज लकड़ियों को निकालने के लिये काफी जोर आजमाईश करेगा लेकीन मरीज को मजबूती से दवाएं रखे पीपल पक्ष की लकड़ियां मनुष्य के अन्दरूनी जहर को खींचक भार निकाल देगा।
और कुछ मिनटो के बाद मरीज का जोश ठण्डा पड़ जायेगा और दर्द होना भी बंद हो जायेगा। उसके बाद मरीज को थोडे बहुत नीम के पत्ते चबाने को दिये जाये, लकड़ियों को ऐसी जगह जमीन में गाड़ दे जहा उन्हें कोई छु ना सके इन लकड़ियों में जहर भर जाता है इस लिये दुर स्थान पर गाड़ आये।

मरीज को फिर दूध में थोड़ा घी, काली मिर्च मिलाकर पिलाया जाये ।
इस क्रिया से मरीज की जान बचाई जा सकती है।

Natura Right Health Care.
Natural A1 - आपको जो उपचारों की जानकारीया देता है और आपको ये जानकारी पसंद आती है, तो आप नेचुरा राइट हेल्थ केयर को कुछ धन राशि सहयोग के रूप में देना चाहते हो तो वह सहयोग राशि दे सकते हो।
धन्यवाद।
मूल्य-5, 10, 50, 100, 200, 500, 1000

Pay Now